भाजपा के अनशन के बावजूद भी नहीं सुधरे सड़क, स्टेट हाइवे पर जानलेवा गड्ढे, सड़क पार करना किसी आफत से कम नही

Share Post

भीनमाल/दाउद खान । शहर से निकलने वाले हाईवे पर अगर वाहन लेकर निकल रहे हैं तो सावधान होकर निकलें क्योंकि हाईवे पर गहरे गड्ढे बने हुए है जो जानलेवा साबित हो सकते है । स्टेट हाइवे पर बरसाती पानी भरने से उनकी गहराई का पता नहीं लग पाता है। ऐसे में वाहन दुर्घटना का शिकार हो सकता है। हाईवे के गड्ढे लोगों की जान का खतरा बने हुए हैं, लेकिन प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है।

बरसात के मौसम में शहर से निकलने वाले भीनमाल से जसवन्तपुरा को जाने वाला स्टेट हाईवे पर गहरे गड्ढे होने के साथ इनमें बरसाती पानी भर गया है। गड्ढों में पानी भरे होने के कारण वाहन चालकों को गड्ढे की गहराई का पता नहीं लग पाता है, जिस कारण कई वाहन क्षतिग्रस्त व धंस रहे है । वाहन चालकों को हाईवे के गड्ढों से बड़ी दुर्घटना होने का भी खतरा बना रहता है, विभाग भी इन गड्ढों को भरने के बजाए अनदेखी कर रहा है । कस्बे के रेलवे क्रोसिंग से महिन्द्रा एजेंसी तक सड़क पूरी तरह टूट चुकी है जिससे सड़क के बीचों बीच घने मोटे मोटे गड्ढे बन गए है । व कीचड़ फैलने से राहगीरों का चलना मुश्किल हो रहा है । वही दूसरी ओर KGN ईंट सप्लायर्स के सामने पानी का भराव होने के कारण बहुत ही ज्यादा हाईवे क्षतिग्रस्त है, जिससे प्रतिदिन हजारों वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ती है।

ओवरलोडिंग पत्थर से भरे ट्रेक्टर धंसने से तीन घण्टे की मश्क्कत से निकाला था बाहर

स्टेट हाईवे पर कई जगह बने गड्ढों से हाल बेहाल है, यहां गहरे गड्ढे हो गए हैं और इन गहरे गड्ढों में वाहन फंस जाते हैं। बीते दिनों एक ट्रक गड्ढे में फंस कर खराब हो गई थी, जिसे भी तीन घण्टे की मशक्कत के बाद बुलडोजर की सहायता से बाहर निकाला गया था । फिर भी अधिकारियों को इस विकराल समस्या का समाधान करने के लिए ठोस कदम नही उठाया जा रहा है ।

गड्डो व कीचड़ होने से लोग भी शहर में आने से करते है परहेज़

व्यवसायी महेंद्र सिंह राव, दाऊद खान, सानू खान आदि ने बताया कि आसपास के गांवो से आने वाले ग्राहक भी शहर में खस्ताहाल मार्ग व गहरे गड्डो होने से आने से परहेज कर रहे है । वे भी दुर्घटना के शिकार होने के डर से शहर में ख़रीदारी के लिए आने से परहेज कर रहे है । हाईवे पर चलना जान जोखिम में डालने के बराबर हो गया है। हाईवे पर गड्ढे होने के कारण कमर दर्द जैसी समस्याएं भी लोगों को हो गई है । इसलिए लोग इस समस्या में नही पड़ना चाहते है ।

पिछले साल भी पीडब्ल्यूडी के अनदेखी पर नगरपालिका ने मिट्टी डालकर सही करवाया था रास्ता

गत वर्ष भी बारिश के बाद इसी तरह स्थित बनी थी लेकिन पीडब्ल्यूडी के अनदेखी की जिसपर ग्रामीणों की समस्या को देखकर आसपास के लोगो ने निजीआय से कंक्रीट व ग्रेवल डालकर एक बार तो रास्ता सही करवाया था लेकिन इस साल भी वही स्थित बन गयी है ।

नगरपालिका भीनमाल के अधीशाषी अधिकारी आशुतोष आचार्य को बार बार फोन करने पर भी कॉल रिसीव नही किया ।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!
Call Now Button