गिड़ा क्षेत्र में एक साथ चार स्कूलों की तालाबंदी कर विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

0
Dainik Gurujyoti Patrika

शिक्षकों की अधिक कमी होते हुए भी जो थे शिक्षक उनका किया स्थानातंरण तो विद्यार्थियों ने ग्रामीणों सहित रोष व्यक्त किया

साइकलें खड़ी कर विद्यार्थियों रोका रास्ता।आवागमन में हुआ बाधित।

गुरूज्योति पत्रिका/गिड़ा/भंवरलाल बरवड़ । गिड़ा क्षेत्र के कई स्कूलों से शिक्षकों के तबादले को लेकर हर रोज छात्र व अभिभावक विरोध प्रदर्शन कर विद्यालय गेटों पर ताला लगा रहें हैं। ग्रामीणों व छात्रों का कहना है कि सरकार एक तरफ शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण नहीं कर रही हैं वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों के तबादले करने से ग्रामीण क्षेत्र के सभी विद्यालय खाली होंने के से बच्चो के शिक्षा पर भारी प्रभाव पड़ने के कारण विद्यार्थी विरोध प्रदर्शन कर शिक्षक लगाने की मांग कर रहे हैं। हाल ही शहर के शहीद प्रेमसिंह विद्यालय के एक शिक्षक का तबादला शहर से रतेऊ हुआ जिस पर शहर स्कूल के छात्रों में विरोध प्रदर्शन कर शिक्षक का तबादला निरस्त करने की मांग करने लगे मामला बढ़ता देखकर गिड़ा एसीबीईओ सतीश कुमार लेघा व गिड़ा प्रधान जानकी चौधरी ने मौके पर जाकर आश्वासन दिया कि जब तक दूसरा शिक्षक नहीं आएगा तब तक इनको रिलीव नहीं किया जाएगा जिसको लेकर आज रतेऊ के विद्यार्थियों ने उसी शिक्षक को रिलीव करने की मांग को लेकर रतेऊ विद्यालय पर ताला लगा दिया व विरोध पर उतर आए।क्योंकि शिक्षक सुरेश कुमार का तबादला शहर से रतेऊ हुआ था अब शिक्षक एक दो स्कूलों के छात्र कर रहे है मांग इसके अलावा गिड़ा के सवाऊ पदमसिंह,चिड़िया व स्कूल व खोखसर के विद्यालयों में भी छात्रों के द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर विद्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर सरकार से जल्द शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की।
रतेऊ के ग्रामीण लालाराम बाना के अनुसार गिड़ा प्रधान जानकी चौधरी से दूरभाष पर बात कर शिक्षको की मांग पर आश्वस्त किया कि एक-दो दिन में शहर में नया अध्यापक लगाकर उसको रतेऊ भेज दिया जाएगा। तब तक शिक्षण व्यवस्था को बनाए रखें।

आज स्थानीय विद्यालय में राजनीतिक द्वेषपूर्ण घटना हुई जिसकी मैं निंदा करता हूँ। इस स्थिति में विद्यार्थियों के साथ बुरा असर पडे़गा,बायतु विधायक हरीश चौधरी से बात करके विद्यार्थियों को आश्वस्त करवाया जल्द ही शिक्षण व्यवस्था में जो दुविधा हुई उनमें सुधार करवाया जाएगा

ओमप्रकाश सारण
सरपंच सवाऊ पदमसिंह

रतेऊ विद्यालय के गेट बंद की सूचना पर मैं रतेऊ पहुँच कर धरने पर बैठे विद्यार्थियों व अभिभावकों के साथ बैठक की व कई बार समझाइश करने पर आखिरकार अभिभावक व छात्रों ने बात मानी व दो दिन मे शिक्षक सुरेश कुमार को रिलीव कर रतेऊ भेजने की बात पर सहमत हुए।

सतीश कुमार लेघा
एसीबीईओ गिड़ा

About Post Author


Dainik Gurujyoti Patrika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !!
Call Now Button