सफलता : NEET की परीक्षा में बागरा की बेटी ने भी मारी बाजी, बनेगी डॉक्टर

Share Post

जगमालसिंह राजपुरोहित मोदरान
जालोर । जिले के बागरा कस्बे की श्री सावलाजी क्षत्रिय घांसी समाज की बेटी योगिता सुपुत्री चम्पालाल सोलंकी ने कुल 720 अंक में से 640 अंक हासिल कर के 6458 वी रैंक हासिल किया है अब यह बेटी डॉक्टर बनेगी।

मिली जानकारी के अनुसार NEET UG की प्रवेश परीक्षा का परिणाम बुधवार की रात को जारी किया गया था. इस बार की परीक्षा में कई छात्र-छात्राओ की मेहनत रंग लाई है।
ऐसे कई छात्र हैं जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के बावजूद भी उन्होंने इस परीक्षा को अच्छे नंबर के साथ पास किया है. ऐसे ही छात्राओ में शामिल हैं जालोर जिले के बागरा कस्बे की योगिता सपुत्री चम्पालाल सोलंकी की बेटी ने नीट में पूरे भारत में एआईआर 6458 वां रैंक हासिल किया है।
योगिता ने मोदरान न्यूज को बताया की 2020-21 के नीट परीक्षा मे मैने सेल्फ स्टडी से दिया था जिसमे मैने 400अंक प्राप्त किये थे लेकिन एक साल और कडी मेहनत करने की मैने ठान लिया वह पुरे विश्वास के साथ नीट परीक्षा 2022 का की तैयारी की व मेरा बचपन का डॉक्टर बनने का सपना था जो आज पुरा हो रहा है।
इस कामयाबी का पुरा पुरा श्रैय मै अपने दादा-दादी , माता-पिता एवं अपने गुरुजनों को देती हुं। जो मेरी हिम्मत व उत्साह को बढाते थे । इस परीक्षा को मैने अध्यापक गणों के नोट व एनसीईआरटी पढकर दिया मेरी सेल्फ स्टडी रोजाना 13-14घंटे रहती है अंतिम दिनो मे मेरा पुरा ध्यान एनसीईआरटी पर ही रहा। योगिता ने बताया की मैने जालोर जिले के बागरा से पींक मॉडल उच्च माध्यमिक विद्यालय से ही दसवी बोर्ड परीक्षा मे 89प्रतिशत अंक व बारहवी में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किये थे और मेरा तो यह ही कहना है की अपनी मेहनत लगन व धैर्य पर विश्वास होतो किसी भी परीक्षा में सफलता प्राप्त की जा सकती है। मेरी सफलता से मेरे परिवार व समाज सहीत पुरे क्षेत्र मे खुशहाली का माहौल है व मुझे व मेरे परिवार जन को बधाईयां एवं शुभकामनाओ का तांता लगा हुआ है।
बता दें कि NTA ने NEET UG के प्रवेश परीक्षा का परिणाम बुधवार रात को ही घोषित कर दिया था. इस बार की परीक्षा में देश भर से कुल 18 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था. इस परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 देशभर के विभिन्न केंद्रों पर कराया गया था. नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट में क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवार NEET UG काउंसलिंग राउंड में शामिल हो सकते हैं. जिसके इसी महीने यानी सितंबर से शुरू होने की संभावना है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !!
Call Now Button